Latest Update

हीरो ने पेश की अबतक की सबसे धाकड़ बाइक

भारत की सबसे बडी टू व्हीलर कंपनी हीरो मोटो कॉर्प ला रही है अबतक की सबसे दमदार सुपरबाइक, हीरो ने इस बाइक का नाम हस्टर रखा है। हीरो का यह बाइक जल्द ही लांच हो सकती है, कयास लगाये जा रहे है कि यह हीरो की सबसे दमदार बाइक साबित होगी।

Third party image reference
हीरो ने इस बाइक में 620 सीसी का पावरफुल इंजन दिया है।जिसमे लिक्विड कूल्ड डीओएचसी 4 वाल्व, 2 सिलेंडर, पेरेलल ट्विन इंजन दिया गया है जो 78.9 बी एच पी का पावर और 7750 आर पी एम पर 72 एन एम टॉर्क जनरेट करेगा। हीरो की इस बाइक में 6 गियर बॉक्स दिए गए हैं। इस बाइक की टॉप स्पीड 240 किलोमीटर प्रति घंटा है। हीरो के इस दमदार बाइक को 0 से 100 किमी की स्पीड पकड़ने में मात्र 3.8 सेकंड लगेगे।

Third party image reference
बाइक की वजन बात करें तो इस बाइक का वजन160 किग्रा है। हस्टर में एलाय व्हील्स के साथ ट्यूबलेस टायर्स दिये गए है। हस्तर का ग्राउंड क्लीयरेंस 130 एम एम है। बाइक मे 15 लीटर का फ्यूल टैंक है। इसमें स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, फ्यूल गॉज डिजिटल फॉर्मेट में हैं। इसमें 4 पिस्टन रेडियल कैलीपर के समी दिये गए है, बात करें ब्रेकिंग की तो इस बाइक मे बेहद पावरफुल डुअल डिस्क ब्रेकिंग सिस्टम्प है।

Third party image reference
इस दमदार बाइक मे इलेक्ट्रिक स्टार्ट, प्रोजेक्टर हेड लाइट और पास लाइट के साथ ही राइडर की सुविधा के लिए स्टेप अप स्प्लिट सीट लगी हुई है। अधिक स्पीड पर भी मायलेज नियंत्रण बनाए रखने के लिए इसमें कन्ट्रोल स्विरलेड इंजेपसन लगाया गया है। हीरो की इस बाइक को 3 साल से टेस्टिंग मोड पर रखा गया था। इस बाइक की कीमत लगभग 3 से 4 लाख के बीच में बतायी जा रही है।
धन्यवाद दोस्तो

Post a Comment

0 Comments