Latest Update

शाहरूख खान की 5 ऐसी फिल्मे जो आजतक रिलीज नही हुई??


बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान ने अपने 25 सालों के करियर में करीब 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। शाहरुख खान की ज्यादातर फिल्में सफल रहीं और उनकी एक्टिंग का का जलवा आज भी बरकरार है।
लेकिन शाहरुख की कुछ ऐसी भी फिल्में हैं जो कभी रिलीज  नहीं हो पायी?
आइए जानते है शाहरुख की फिल्म जो रिलीज नही हो पायी...

वाॅलीबुड में हर साल हजारों फिल्में बनती हैं लेकिन सभी रिलीज नहीं हो पाती है।
ऐसा ही  कुछ शाहरुख खान के साथ हुआ।
1. एक्सट्रीम सिटी 2011
 अगर सोचते है कि शाहरुख ने कभी हॉलीवुड फिल्म मे काम नहीं किया तो आप गलत सोचते हैं क्योंकि शाहरुख ने  हाॅलीबुड मे काम भी किया है. शाहरुख हॉलीवुड के फेमस निर्देशक मार्टिन स्कोर्सेस एक फिल्म में काम कर रहे थे, फिल्म में शाहरुख के साथ टाइटेनिक से पाॅपूलर  हुए लियोनार्डो डिकैप्रियो भी थे लेकिन किन्ही वजहों से फिल्म की शूटिंग पूरी नहीं हो पाई।
2. अहमक (1991)
1991 में आई निर्देशक मणि कौल की फिल्म 'अहमक' में शाहरुख खान, अयूब खान और मीता वशिष्ठ मुख्य किरदार में थे, फिल्म बनी और साल 2015 में मुंबई फिल्म फेस्टिवल में दिखाई भी गयी थी, लेकिन सिनेमाघरों में आज तक रिलीज नहीं हो पायी है। इसके पीछे की वजह आजतक पता नही चला है।
3. शिखर (1995)
साल 1995 में निर्देशक सुभाष घई ने शाहरुख और माधुरी दीक्षित को लेकर एक फिल्म प्लान की थी जिसका नाम था शिखर।
शाहरुख ने सुभाष घई को फिल्म की कहानी में कुछ बदलाव करने के सलाह दिया था, जो उन्होंने नहीं किए थे और शाहरुख इस फिल्म से दूर हो गये थे। हालांकि इस स्क्रिप्ट पर दोबारा काम किया गया था लेकिन फिल्म में शाहरुख और माधुरी की जगह ऐश्वर्या राय और अक्षय खन्ना को लिया गया था। फिल्म का नाम ‘ताल’ रखा गया था और यह एक सुपरहिट फिल्म साबित हुई
4. किसी से दिल लगाकर देखो (1996)
निर्देशक कल्पतरु की फिल्म ‘किसी से दिल लगाकर देखो’ बनी और इसकी कुछ शूटिंग भी हो चुकी थी, लेकिन फिल्म बंद हो गयी और इसके पीछे की वजह आजतक सामने नहीं आयी है।
फिल्म में शाहरुख खान,आयशा जुल्का और मधु काम कर रही थीं।
5. रश्क (2001)
अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और जूही चावला ने साथ में एक फिल्म की थी, फिल्म का नाम था रश्क।
फिल्म बनी लेकिन रिलीज नहीं हो पाई और इसके पीछे की वजह आजतक एक पहेली है।

https://https://hindi
hubbblogspot.comhindihubbblogspot.com

Post a Comment

0 Comments